पति ने लगाया गुहार कहा पीट कर पत्नी सैलरी ले लेती हैं ।

पटना न्यूज़;- एक कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि जब औरतें कुछ करने पर आ जाए तो क्या सब कर सकती है यह इस न्यूज़ से पता चलता है महिला थाना और महिला आयोग जो कि महिलाओं के प्रताड़ना से बचाने के लिए बनाया गया है लेकिन अब यहां पतियों के भी मुद्दे सामने आ रहा है जहां पति पत्नी से प्रताड़ित होकर अब महिला आयोग और महिला थाने का दरवाजा खटखटा रहे है  ।

महिला थाने में दिन-ब-दिन ऐसे केसों की संख्या बढ़ती जा रही है कुछ केस ऐसे भी हैं जिसमें पत्नियां अपने पति को पीटकर उससे सैलरी ले लेती है ,महिला आयोग की माने तो उनका कहना है कि कुछ महिला अपने ससुराल वालों पर झूठ मूठ का भी मुकदमा चला रही है जांच से पता चला कि जब उनकी मनमानी घर में नहीं चलती है तब वह ऐसा कदम उठा रही है !



किया गया शिकायत

दीदारगंज के रहने वाले मनोज दिसंबर में एक केस महिला आयोग में लेकर आए थे जिनमें उनका कहना था कि उनकी पत्नी उन्हें बात-बात पर मारती है और उनके कुछ कहने पर उनका बात नहीं मानती है और उनके परिवार वालों का भी ख्याल नहीं रखती है कुछ कहने पर याचिका जाने की धमकियां तक देती है इस वजह से घर में कलह होता है !

जहानाबाद के रहने वाले विकी कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी उन्हें महीने के लास्ट दिन जब उनकी सैलरी आती है उन्हें डरा कर मार कर धमका कर उनसे सारा पैसा ले लेती है और एक एक पैसे का हिसाब उन्हें उनकी पत्नी को देना होता है और जब कभी उन्हें कुछ पैसे चाहिए होते हैं तो उन्हें उनकी पत्नी से मांगना पड़ता है बिना पत्नी के आदेश के वह कुछ भी नहीं कर पाते हैं ना वह अपने दोस्तों के साथ बाहर जा पाते हैं ना वह अपने दोस्तों को घर बुला पाते हैं ।

हर समय मोबाइल में रहती है व्यस्त

इन सभी का एक परेशानी यह भी सामने आया है कि उनकी पत्नी हमेंशा मोबाइल में व्यस्त रहती है कुछ भी कहने पर हाथ उठा देती है कभी टिक-टोक पर वीडियो तो कभी व्हाट्सएप पर चैट तो कभी फेसबुक पर पोस्ट हर समय मोबाइल में व्यस्त रहती है कुछ भी पूछने जाओ या कहने जाओ तो हाथ उठा देती है!

महिला थाना प्रभारी ने कहाँ ।

महिला थाना प्रभारी ने कहा कि यह समस्या नवविवाहित में ज्यादा देखी जा रही है उन्होंने बताया कि अब तक उन लोगों ने परिवार वालों को बुलाकर एक दूसरे को समझा बुझाकर भेजा है लेकिन दिन-ब-दिन यह समस्या बन रही है !
फिलहाल सभी तरह की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाता है और काउंसलिंग के माध्यम इसका निस्तारण किया जाता है।
दिलमणि मिश्र, बिहार राज्य महिला आयोग ।

यह भी पढ़े ।
बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक

पाकिस्तानी पुलिस ने क्यो उड़ा दिया पाकिस्तान न्यायालय

कभी sp साहब को सलाम करते थे आज एसपी साहब करते हैं सिपाही श्याम बाबू को

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only