दरभंगा में आग लगने से 60 घर जल कर राख हो गया ।

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में सुगराईन पंचायत के बघमारा गांव में कल की दोपहर घर के पीछे फेंके गए राख से उठी चिंगाड़ी से उमेश चौपाल के घर में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते इंदल चौपाल, शंकर चौपाल सहित लगभग 60 लोगों के घर जलकर राख हो गये।

यह आग इतनी भयंकर थी की इसके बीच में जो कुछ भी आया वह उसको अपने चपेट में लेती चली गई तकरीबन तीन गाय 2 भैंस सहित ट्रैक्टर सहित कुछ गाड़ियां, और आटा चक्की की मशीन सभी इसके चपेट में आ कर राख हो गई!



होने वाली थी कुछ घरों में शादियां

कैलू चौपाल की बेटी माला कुमारी ,ओरसिल यादव की पुत्री ममता कुमारी ,प्रवीण पोद्दार की पुत्री प्रियंका कुमारी तथा प्रभु चौपाल की पुत्री सुशीला कुमारी की शादी कुछ ही दिन बाद होनी थी इस आग की चपेट ने उस घरों को भी नहीं छोड़ा जिस घर में आने वाले कुछ दिनों में बेटियों की विवाह के लिए पिता का सारा जमा पूंजी था मेहनत से की गई अपने बेटी के लिए विवाह में देने के लिए बहुत सारी चीजें थी उन सभी को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, सारी तैयारी एवं घर में खरीदकर लाए गए सामान जलकर राख हो गये । प्रवीण पोद्दार ने बताया कि बेटी प्रियंका की शादी के लिए दो लाख नगद तथा शादी के लिए खरीदे गए अन्य जरूरी सामान जल गये।


सिलेंडर फटने से बड़ा आग


लोगों के हवाले से पता चला है की तेज पछुआ हवा के वजह से आग पूरी तेजी से एक के बाद दूसरे दूसरे के बाद तीसरे घर को अपनी चपेट में लेते आगे बढ़ रहा था लेकिन इसको उस वक्त और हवा मिल गई जब घर में रखें सिलेंडर फट गया और आग अपनी विकराल रूप में बहुत ही तेजी से आगे बढ़ने लगा और देखते ही देखते 60 घरों को अपनी चपेट में ले लिया !

आग बुझने के बाद आया अग्निशामक


लोगों ने अपने साहस का परिचय देते हुए पास के ही पोखर से पंपिंग सेट के द्वारा और कठिन परिश्रम के बाद आग पर काबू पाया गया, अनुमंडल मुख्यालय पीड़ित स्थान से 25 किलोमीटर दूर होने के कारण अग्निशामक जब तक आई तब तक लोगों ने अपनी साहस से आग पर काबू पा लिया था अंचल प्रशासन बीडीओ अशोक कुमार जिग्यासु ने पहुंच कर क्षति का आंकलन के बाद पीड़ितों को ढाढस बंधाया। 

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only