सावी लेदर के मालिक, विजय झा, ने मधुबनी में बड़े स्तर पर फैक्ट्री के निर्माण का नीव रखा ।

मधुबनी, बिहार - 3 दिसम्बर, 2023

मधुबनी जिले में स्थित पंडौल इंडस्ट्रियल एरिया में सावी लेदर कंपनी ने एक बड़े स्तर पर फैक्ट्री की नींव रखा है। इस नई इकाई के माध्यम से मधुबनी, दरभंगा, और अन्य परिसरों में लगभग 1000 लोगों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा।



सावी लेदर के मालिक, विजय झा, ने इस पहल को मिथिला के विकास में महत्वपूर्ण मिल का पत्थर बताया है। उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य अपने क्षेत्र के सामाजिक और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करना है। यह नई फैक्ट्री हमारी इस क्षेत्र में एक नई ऊर्जा और रोजगार की ऊंचाइयों को छूने में मदद करेगी।"


इस फैक्ट्री के निर्माण से सीधे रूप से इस क्षेत्र के उद्यमिता में वृद्धि होगी और स्थानीय लोगों को नौकरी का मौका मिलेगा। विजय झा ने इस परियोजना को स्थानीय समुदाय के साथ मिलकर लागू करने का आश्वासन दिया है और यहां के लोगों को प्रशिक्षण का मौका भी मिलेगा।


यह फैक्ट्री मिथिला क्षेत्र के उद्यमिता में नए दौर की शुरुआत करेगी और क्षेत्र को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगी। सावी लेदर कंपनी ने इस परियोजना को 'मधुबनी रोजगार संवर्धन पहल' के रूप में चिह्नित किया है, जो इस क्षेत्र में एक नए सुधार की शुरुआत का प्रतीक होगा।



2008 में स्थापित, SAVI Leathers वैश्विक रूप से अपने उत्पाद नवाचार और मजबूत ग्राहक दृष्टिकोण के लिए पहचाना जाता है। जिसके चार पेशेवर प्रबंधित कारख़ानों का क्षेत्रफल 1,00,000 वर्ग फुट से अधिक है, और इसमें लगभग 1700 कर्मचारी और 600 सुसज्जित मशीनरी के साथ प्रशिक्षित श्रमिक समूह है। वर्तमान में SAVI Leathers की उत्पादन क्षमता है 2,50,000 गारमेंट्स और 9,50,000 एक्सेसरीज प्रतिवर्ष है।

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only