सीएम लॉ कॉलेज दरभंगा में महज 300 सीट पर नामांकन हो गए 329 विद्यार्थी ।

आज दिनांक 23 जनवरी 2020 को सीएम लॉ कॉलेज छात्रसंघ के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि अमित कुमार ने ज्ञापन कुलपति महोदय  एवं अध्यक्ष छात्र कल्याण को सौंपा
एलएलबी प्रथम वर्ष सत्र 2019-20 मे जो 329 छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ है वह किस आधार पर हुआ है क्योंकि पिछले सत्र तक बीसीआई के निर्देशानुसार महाविद्यालय में नामांकन की सीट की संख्या 300 तक ही थी तो फिर 329 सीटों का नामांकन कैसे हुआ!

 इसके पूर्व भी इस सत्र में नामांकन प्रक्रिया में हुई अनियमितताओं के संदर्भ में विश्वविद्यालय में विद्यार्थी परिषद ,छात्रसंघ एवं छात्र-छात्राओं द्वारा कई ज्ञापन सौंपा ।



नामांकन प्रक्रिया में हुई अनियमितता के संदर्भ में सौंपा गया है ज्ञापन छात्र संघ चुनाव से के पूर्व से ही इस संदर्भ में ज्ञापन दिया जा रहा है जिस पर 3 महीने पूर्व एक जांच कमेटी का गठन विश्वविद्यालय द्वारा किया गया है जिसका कोई रिपोर्ट अब तक सौंपा नहीं गया।

 पता नहीं क्यों जांच कमेटी अपना रिपोर्ट सौंपने में टालमटोल कर रही है यह संदेह का विषय है इस नामांकन प्रक्रिया में अनियमितता होने के कारण कई छात्र-छात्राओं के भविष्य खिलवाड़ किया जा रहा है।

नामांकन के बाद वर्ग का संचालन शुरू है पर जो उचित मेधावी छात्र हैं जिनका नामांकन नहीं हुआ है वह अपनी शिक्षा के अधिकार से वंचित हो रहे हैं।

इस मौके पर महाविद्यालय के अभाविप अध्यक्ष राकेश साह स्वर्णकार एवं अभाविप के महाविद्यालय मंत्री अतुल चौधरी एवं जिन छात्रों का नामांकन नहीं हो पाया वे छात्र भी यहां मौजूद थे।

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only