मधुबनी में कचड़े का अंबार , कचड़े का शहर मधुबनी ।।

मधुबनी का यह जगह तो जाना पहचाना ही लग रहा होगा क्योंकि मधुबनी के लोग तो दिन में 1 बार यहाँ आते जरूर है , और तो और बाहर से कुछ छन के लिए मधुबनी आये लोग भी यहां जरूर आते हैं ।


जोर दीजिए अपने मस्तिष्क पर  शायद आपको याद आ जाये चलिए कुछ हिंट देते हैं यह स्थान पुरानी बस स्टैंड के पास की हैं यहाँ लोग मन्दिर में पूजा करने आते हैं शादियाँ भी खूब होती है इस प्रांगण में अब आपको याद आ गया होगा....
 चलिए हम ही बता देते हैं यह जगह हैं मधुबनी के सबसे चर्चित जगह काली मंदिर के पास की ।

अब आप यह नही कहियेगा की स्थानीय नगरपरिषद , विधायक और सांसद की तरह आपकी भी नजर नही गयी इस पर ।।

खैर कोई नही आगे से कभी जायेगा तो गौर कीजिएगा की मंदिर के आस पास , पोखर के पास तो मधुबनी के एकमात्र चिल्ड्रेन पार्क की तरफ जो आज कचरा का डंपिंग प्वाईंट बना हुआ है ।

जिस मधुबनी ने अपनी कला और संस्कृति से विश्व पटल पर खुद को अंकित किया हो जिस मधुबनी स्टेशन सबसे सुंदर स्टेशनों की गिनती में आता हो क्या सही में ऐसे मधुबनी की यह दुर्दशा आपको कचोटती नही हैं ।

लेकिन इसके उद्धार के लिए कोई भी सांसद, बिधायक नगरपरिषद ने ध्यान नही दिया हैं यह दुःख की बात हैं ।

हजारों लोग प्रतिदिन सुबह शाम यहां आते है इस गंदगी से उनके स्वास्थ्य पर क्या प्रभाव पड़ता होगा यह आप भी अच्छी तरह जानते है  ।

 आप से अनुरोध रहेगा कि इसे शेयर करे और सभी जनप्रतिनिधियों को फेसबुक, ट्विटर पर टैग कीजिए क्योंकि आपका  शहर साफ होगा तभी वहाँ के लोग स्वस्थ होंगे ।

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only