L.n.m.u के छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली , मतदान करने के लिए लोगों को किया प्रेरित ।

दरभंगा :- जन जन की है यही पुकार,मतदान है हमारा अधिकार, वोट फ़ॉर बेटर इंडिया इत्यादि नारों के गूंज ने आज पूरे विश्वविद्यालय परिसर के वातावरण को ही बदल दिया था।



भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही "मतदान जागरूकता अभियान" को आगे बढ़ाने के लिए ल.ना.मि.वि के पीजी अंग्रेजी विभाग की द्वितीय सेमेस्टर (2018-20)के छात्र-छात्राओं ने भी अपनी ओर से एक पहल की है। लोगो के बीच मतदान को लेकर जागरूकता लाने के लिए छात्रों ने एक रैली निकाली जो विश्वविद्यालय परिसर से शुरू होकर प्रमुख चौक चौराहे होते हुए पुनः विश्वविद्यालय परिसर पहुंची।  रैली के दौरान छात्रों ने विभिन्न नारों के साथ साथ जन संपर्क के माध्यम से लोगो को मतदान के महत्वों को समझाया तथा कुछ लोगो में मतदान के प्रति व्यापत उदासीनता को भी दूर करने की कोशिश की गई।इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वो संवैधानिक संस्था द्वारा दिये गए अपने 'मतदान' के अमूल्य अधिकार का प्रयोग करें एवं लोकतंत्र के इस महापर्व "चुनाव" को बिना किसी भेदभाव के और पूरे उमंग से मनाएं और देश की दशा और दिशा तय करने में अपनी भागीदारी जुटाएं।। याद रखें-- आपकी एक वोट सिर्फ आपकी नहीं बल्कि देश की किस्मत का फैसला कर सकती हैं। इस दौरान नवीन कुमार,पिंकी कुमारी, चंदा रानी,अदिति अपूर्व इत्यादि कई लोगो ने सहमति जताई और इस पहल को सराहा और मतदान करने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का प्रण भी लिया।

इस अभियान की निर्देशिका पीजी अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो. अरुणिमा सिन्हा ने छात्रों द्वारा किये गए इस पहल की भरपूर सराहना की। इस अभियान की अध्य्क्षता शिव शंकर द्वारा की गई जिसमें कनक,नज़राना,विकास,अंजलि,अनन्या, ऋचा,कौशल एवं आकांक्षा समेत कुल 22 छात्र-छात्राओं ने अपनी सहभागिता सुनिश्ति की।

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only