बिहार का लाल, आतंकी मुठभेड़ में शहीद


बिहार के बेगूसराय के लाल जम्मू कश्मीर के हंदवारा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए, मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर के 2 सिपाहीकर्मी और दो सीआरपीएफ के जवान सहित 8 जवान घायल बताया जा रहा है, सूत्रों के मुताबिक जब एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी के लिए जवान पहुँचे तो उसमें छुपा एक आतंकी अचानक सभी सैनिकों पर गोलीबारी चालू कर दिया इस क्रम में 4 जवान शहीद हो गए और 8 गोली लगने से घायल हैं शहीद जवानों में एक बिहार के बेगूसराय बखरी प्रखंड के राटन पंचायत के चक्की गांव निवासी स्वर्गीय चक्रधर प्रसाद सिंह के सबसे छोटे बेटे थे. वे उत्तरी कश्मीर के बबुगुंड, हंदवाड़ा बॉर्डर पर शुक्रवार शाम सात बजे शहीद हो गए. हालांकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन इलाके में कोहराम मचा हुआ है.

पांच भाइयों में सबसे छोटे शहीद पिंटू कुमार वर्ष 2009 में सीआरपीएफ को ज्वाइन किए थे, माता पिता के मरणोपरांत बड़े भाइयों ने ही उन्हें पढ़ा लिखा कर काबिल बनाया था ।



पिंटू सिंह की एक 5 साल की बेटी है, घटना की सूचना मिलने के बाद घर के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है गांव में कोहराम मचा है लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं !

आखिर कब तक हम यूँ ही अपने वीरो की शहादत देते रहेंगे हम कब तक यूँ मौन रहेंगे 

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only