अभिनंदन का घर वापसी, भारत आये अभिनंदन, बाघा बॉर्डर से आये अभिनंदन,

दिल्ली ;- IAF विंग कमांडर अभिनंदन को एक गहन हवाई डॉगफाइट के दौरान पाकिस्तान द्वारा पकड़े जाने के दो दिन बाद वाघा-अटारी सीमा पर भारत को वापस लौटाया गया हैं, सैकड़ों मीडिया कर्मी अटारी सीमा पर थे जो भारत को पाकिस्तान से अलग करता है और लाखों भारतीय आईएएफ पायलट की घर वापसी देखने के लिए अपने टीवी सेट और सोशल मीडिया अकाउंट से चिपके हुए थे ।



अभिनंदन अपने विमान के गिर जाने के बाद पड़ोसियों के बीच तनाव का बिंदु बन गए - गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में घोषणा की कि उन्हें शाँति के इशारे के लिए रिहा कर दिया गया , 21:23 (IST) IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान BSF द्वारा भारत को प्राप्त हुए । देशभक्ति में पूरा देश डूबा हुआ था अहमदाबाद में गरबा, बैंगलोर में नृत्य, पुरी में अधिकारी की रेत की मूर्ति और कई स्थानों पर 'यज्ञ' होते रहे ।


सैकड़ों लोगों के साथ तिरंगा लहराते हुए अटारी-वाघा बॉर्डर चेकपोस्ट पर सुबह से ही जश्न मनाया जा रहा था, उनके चेहरे रंगे हुए थे और उनकी सुरक्षित घर वापसी की उम्मीद में नारे लगा रहे थे और बहादुर-दिल की एक झलक पाने की उम्मीद कर रहे थेऔर उनको देखते ही सारा देश खुश होकर नारे लगाए ।

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only