जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बैंक पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया ।

मधुबनी:  लोकसभा आम निर्वाचन,2019 के अवसर पर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराये जाने को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी की अध्यक्षता में बैंकर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया।



 जिसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी द्वारा बताया गया कि निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान वैसे सभी बैंक खातों के विषय में जानकारी देनी होगी,जिसमें पिछले दो महीने में कोई समव्यवहार(लेन-देन) नहीं हुआ है। उसमें यदि एक लाख या उससे अधिक की राशि जमा या निकासी की जाती है,तो उसकी सूचना व्यय अनुश्रवण कोषांग को अवश्य दें। दो महीने मे अगर खाता से समव्यवहार(लेन-देन) नहीं हुआ है एवं किसी एक खाते से बहुत सारे खातें में आर0टी0जी0एस0 हो रहा है,तो उसकी भी सूचना व्यय अनुश्रवण कोषांग को देनी है।

 यदि 10 लाख रूपये या उससे से अधिक की निकासी या जमा की जाती है,तो इसकी सूचना आयकर विभाग को अवश्य दें। साथ ही अभ्यर्थी या उसके आश्रितों के खाते में 1 लाख या उससे अधिक की राशि जमा और निकासी की जाती है,तो इसकी सूचना भी व्यय अनुश्रवण कोषांग को दिया जाना है।

 तत्पश्चात जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा नगर भवन, मधुबनी के परिसर स्थित  ई0वी0ए0 वेयर हाउस का निरीक्षण किया गया तथा पदाधिकारियों को बताया गया कि वाट्सन उच्च विद्यालय,मधुबनी से ई0वी0एम0 मतदान दल को जो वितरण किया जाना है,उसके संबंध में वितरण काउंटर बनाने के लिए भवन निर्माण विभाग,कार्य प्रमंडल मधुबनी को आवश्यक निदेश दिया गया।

 पुनः मतदान के पश्चात पोल्ड बी0यू0सी0यू0 एवं वीवीपैट को संग्रह करने हेतु बज्रगृह बनाने हेतु निदेश दिया गया। भूमि सुधार उप समाहत्र्ता-सह-नोडल पदाधिकारी,ई0वी0एम0 कोषांग से समन्वय स्थापित कर कार्यपालक अभियंता,भवन निर्माण प्रमंडल,मधुबनी को कार्य संपन्न करने हेतु निदेश दिया गया।
 तत्पश्चात जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा डी0आर0डी0ए0 स्थित सभागार में स्टैटिक सर्विलांस की टीम के दंडाधिकारियों/पुलिस पदाधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित किया गया।

 श्री तेज कुमार,नोडल ऑफिसर,झंझारपुर तथ श्री देवानंद शर्मा,राज्यकर संयुक्त आयुक्त,मधुबनी-सह-नोडल पदाधिकारी,अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण प्रबंधन कोषांग प्रशिक्षण के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा सभी सर्विलांस टीम के पदाधिकारियोें/पुलिस पदाधिकारियों को बताया गया कि आयकर अधिनियम के तहत 50 हजार या उससे अधिक नकद राशि के साथ पाये जाने पर पर्याप्त साक्ष्य नहीं होने पर जब्त करने की कार्रवाई का निदेश दिया गया। साथ ही पैसा प्राप्त करने या किसी ने दिया है,तो उस पैसा के उपयोग के बारे में बताना होगा। स्टैटिक सर्विलांस टीम के द्वारा शराब,आर्म्स इत्यादि की बरामदगी हेतु कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only