पटना साहिब में शत्रु के सामने होंगे शंकर, शत्रुघन सिन्हा को बीजेपी ने नहीं दिया टिकट

  • इस लोकसभा चुनाव में पटना साहिब से दो बार सांसद रहे शत्रुन्घ सिन्हा  को भाजपा ने नहीं दिया टिकट
  •  राजीव प्रताप रूडी सारण से चुनाव लड़ेंगे वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा के बजाय बेगूसराय से टिकट मिला
  •  इस लोकसभा चुनाव भाजपा  22 की जगह बिहार में 17 सीटों से चुनाव लड़ेगी


पटना : बिहार में लोकसभा सीटों का गठबंधन ने 39 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा  शनिवार की शाम (मतलब कि आज ) कर दी है खगरिया सीट से  लोजपा उम्मीदवार का ऐलान बाद में किया जाएगा पटना साहिब सीट से मौजूदा सांसद शत्रुन्घ सिन्हा का टिकट कट गया है शत्रुघ्न सिन्हा पटना से दो बार के सांसद रह चुके हैं उनकी जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना से चुनाव लड़ेंगे.  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा की जगह बेगूसराय से टिकट दिया गया है.
 शत्रुन्घ सिन्हा  को टिकट ना मिलने का सबसे बड़ा कारण बीजेपी के विरुद्ध उनका बयान पिछले कुछ वर्षों से लगातार होते आ रहा था और दूसरे पार्टियों के तरफ उनकी  झुकाव इस चीज से  लोग आश्वस्त थे कि शायद इस चुनाव शत्रुन्घ सिन्हा का टिकट  बीजेपी से कट जाएगा.
2014 में 22 सीट जीतने वाली भाजपा इस बार अपने सिर्फ 17 सीटों पर उम्मीदवार से चुनाव लड़ेगी उनके  बाकी के 5 सीट  सहयोगी दलों के खाते में चली गई.
भाजपा सांसद गिरिराज सिंह को नवादा के बजाय बेगूसराय से टिकट मिला है बता दें कि 2014 में यहां से भाजपा के भोला सिंह सांसद चुने गए थे नवादा सीट भी भाजपा के सहयोगी दल लोजपा को दे दिया  गया है.
अपनी 16 सीटों के अलावा भाजपा  अररिया सीट से भी चुनाव लड़  रही है पिछली बार यह सीट राजद के तस्लीमुद्दीन ने जीती थी उसके निधन के बाद  उनके बेटे  ने उस सीट पर उपचुनाव जीते थे
मधुबनी से हुकुमदेव नारायण की जगह उनके बेटे अशोक यादव को टिकट मिला है अशोक यादव पूर्व के विधायक हैं
भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने वाले कृति आजाद की जगह गोपाल जी ठाकुर को दरभंगा से टिकट दिया गया है.

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only