बीजेपी पर कांग्रेस का प्रहार, राहुल गांधी ने कहा गरीबों को सालाना 72000 रुपया देगी कांग्रेस की सरकार आते ही , महीने के 6000 रुपये देगी कांग्रेस, बीजेपी से कई गुणा ज्यादे देगी कांग्रेस ।

दिल्ली :-) लोकसभा चुनाव सर पर हैं तब तो बड़ी - बड़ी वादे बड़ी बड़ी बातें तो बनती हैं कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर बीजेपी अमीरों को रुपये दे सकती है तो कांग्रेस गरीबो को पैसे क्यो नहीं दे सकता ।



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव जीतकर अगर कांग्रेस की सरकार बनती हैं तो देश के सबसे गरीब परिवार को सालाना 72000 रुपये उनके बैंक एकाउंट में डाली जाएगी ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा देश की 20  प्रतिशत गरीब आबादी जिसकी आमदनी 12000 से कम होगी उन्हें कांग्रेस72000 रुपये सालाना देगी मतलब की 6000 रुपये महीने के ।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस न्यूनतम आय योजना शुरू करेगी। कांग्रेस गरीबों को न्याय देगी। 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को, कांग्रेस सरकार हर साल 72 हजार रूपये देगी। जिस परिवार की आय 12 हजार से कम है, उसे इस योजना का फायदा मिलेगा। धीरे-धीरे हम 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस ने घोषणा पत्र में भी गरीबी हटाओ को शामिल किया ।

राहुल गांधी ने कहा कि गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस पहले भी बहुत योजनाओं को लेकर आयी है कभी कांग्रेस ने देश को  मनरेगा योजना दी थी, अब हम न्यूनतम आमदनी की गारंटी देने जा रहे हैं। मनरेगा के जरिए देश की 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। हम देश से गरीबी खत्म करना चाहते हैं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। हमने 20 दिन के अंदर अपना वादा पूरा किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सारी गणनाएं कर ली गई है। देश के पांच करोड़ परिवारों और 25 करोड़ लोगों को इस योजना का फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस देश में दो भारत नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। कहा कि वह अमीरों को पैसा देते हैं, हम गरीबों को देंगे।

कांग्रेस ने देश भर में लोगों से राय-मशवरा कर अपना घोषणा पत्र तैयार किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम इसे अंतिम रूप देने में लगे हैं। 

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only