आईसीसी ने दिया भारत को झटका, भारत अब विश्व कप में क्या करेगा ।

दिल्ली ;- आईसीसी ने पाकिस्तान को क्रिकेट जगत से अलग करने के मांग पर बीसीसीआई को सीधे शब्दों में कह दिया है की किसी देश पर प्रतिबंध लगाने का नियम उनके पास नहीं है  !

Icc, bcci, आइसीसी, bycott pakistan


बीसीसीआई की अपील

बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा था कि आतंकवाद फैलाने वाले देशों को क्रिकेट जगत में कोई स्थान नहीं है इसलिए उन्होंने आईसीसी से अपील की थी कि ऐसे देशों को क्रिकेट के सबसे बड़े विश्व कप में हिस्सा ना लेने दिया जाए !

भारत के इस अपील के खिलाफ कई दूसरे देश

बीसीसीआई के इस अपील पर आईसीसी के अन्य सदस्य देश सहमत नहीं है क्योंकि कई देशों के खिलाड़ी पाकिस्तान T20 लीग में खेलते हैं !

सुरक्षा का आश्वासन

भले ही आईसीसी ने बीसीसीआई की अपील ठुकरा दी हो लेकिन उन्होंने बीसीसीआई को आश्वासन दिया है कि विश्व कप में भारतीय टीम को कड़ी सुरक्षा देने का काम आईसीसी करेगा, आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने कहा कि हम इस टूर्नामेंट में मेजबान देशों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और तब जाकर हम किसी निर्णय पर पहुंचते हैं उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के अलावा भारतीय प्रशंसकों को भी पुख्ता सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है!

विश्व कप इस साल 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा

भारत के पास विकल्प

बीसीसीआई के अपील को ठुकराने के बाद भी भारत के पास विकल्प है कि वह विश्व कप में पाकिस्तान के साथ लीग मैच में हिस्सा ना ले लेकिन हिस्सा नहीं लेने के कारण भारत को 2 अंक गवाने पड़ेंगे और इसका फायदा पाकिस्तान टीम को सीधे-सीधे मिलेगा !

सरकार के साथ बीसीसीआई

आईसीसी में भले ही बीसीसीआई के इस अपील को ठुकरा दिया हो लेकिन विश्व कप में भारत के पाकिस्तान के साथ खेलने पर बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि वह इस मामले में भारत सरकार के फैसले के साथ हैं, लेकिन बोर्ड के सदस्य का कहना है कि अगर भारत विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो सीधे-सीधे भारत को इसका नुकसान 2 पॉइंट का भुगतना पड़ेगा !

विश्व कप में भारत और पाक का मुकाबला 16 जून को खेला जाना है!

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only