बिहार में महागठबंधन पर बात बन गई है, कांग्रेस 9 सीटों के साथ आएगी मैदान में ।

कई दिनों तक चली घमासान के बाद बिहार में महागठबंधन में सीटों पर बात बन गई है अब लगता है कि कांग्रेस और राजद एक साथ चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मैदान में आएगी.


बुधवार की शाम तक पटना में महागठबंधन के घटक दल गठबंधन के सीटों का ऐलान कर सकती है.

बिहार में महागठबंधन के सीट के बंटवारे को लेकर करीब 1 सप्ताह से मतभेद बना हुआ था कांग्रेस और राजद के सीटों की संख्या को लेकर दोनों पार्टियां एक दूसरे के साथ अड़े हुए थे ,कांग्रेस जहां 11 से कम सीटों पर लड़ने को तैयार नहीं था वही राजद गठबंधन में कांग्रेस को 8 से ज्यादा सीटें देने के लिए राजी नही थी ।

इस सबके बावजूद कांग्रेस और राजद दोनों पार्टियां लगातार एक दूसरे से बातें कर रहे थे और मीडिया में यह खबर भी कर रहे थे कि गठबंधन में सीटों का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा और अब लगता
बिहार में महागठबंधन पर बात बन गई है!

लगभग सीट बंटवारे पर दोनों दलों की सहमति बन गई है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ लंबी बैठक की और बैठक के बाद संकेत दिया कि सब कुछ ठीक है यह सवाल किए जाने पर महागठबंधन का ऐलान कब किया जाएगा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इसका फैसला राजद अध्यक्ष श्री यादव पर छोड़ दिया गया है उन्होंने कहा कि बुधवार को पटना में सभी घटक दल गठबंधन की सीटों का ऐलान किया जा सकता है.

मिले सूत्रों के हवाले से खबर है कि गठबंधन में कांग्रेस को फिलहाल 9 सीटों की बात स्पष्ट हो चुकी है मुकेश सहनी वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय जनता दल में विलय होने की स्थिति में कांग्रेस की एक सीट बढ़ भी सकती है.

बिहार में गठबंधन की संभावित सीटें

राजद 20
कांग्रेस 9
रालो सपा 4
लोजद 2
हम 3
वीआईपी 2

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only