सीबीआई का खुलासा, चौकीदारों की भर्ती में बहुत बड़ी गड़बड़ी

दिल्ली : ) केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने  चौकीदारों की भर्ती को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया है, दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भारतीय खाद्य निगम एफसीआई की दिल्ली इकाई के शिकायत पर सीबीआई ने जांच की जिसमें पता चला कि अयोग्य उम्मीदवारों को चुने जाने का मामला सामने आया है.


जहां देश में चौकीदार शब्द सभी सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रही है जहां लोग चौकीदार शब्द को एक अलग दृष्टिकोण एक अलग नजरिए एक अलग रूप में लोगों के सामने रख रहे हैं उस समय ऐसी घटनाएं सामने  आना बहुत बड़ी गड़बड़ी दर्शाती है.
एनडीटीवी के अनुसार एफसीआई ने 10 अप्रैल 2017 को दिल्ली क्षेत्र में चौकीदारों की नियुक्ति के लिए कंपनी इंटीग्रेटेड सॉल्यूशंस लिमिटेड को ठेका दिया था जिस में चौकीदारों के 53 पदों के लिए एक लाख से ज्यादा आवेदन आए थे इसके बाद 18 फरवरी 2018 को कई पोस्ट ग्रैजुएट  आवेदकों के साथ कुल 98771 आवेदकों ने लिखित टेस्ट दिया.
 जिसमें 171 आवेदकों का चयन किया गया, दस्तावेज के सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के बाद 96 आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया गया, जिसमे  53 का चयन कर लिया गया जबकि फिलहाल 43 आवेदक इंतजार कर रहे हैं.

भारतीय खाद्य निगम को अभ्यर्थियों के चयन में गड़बड़ी दिखने  पर उन्होंने सीबीआई को इसकी जांच करने को भेज दिया.
निजी  कंपनी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उनके द्वारा 20 सालों से सार्वजनिक क्षेत्रों में विभिन्न उपक्रमों के कार्यों के लिए भर्ती की गई है और अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है जिससे कि हमारे द्वारा ऐसी कुछ गलतियां हुई हो सूत्रों के अनुसार 96 में से कम से कम 14 वर्ग के अभ्यर्थियों का चयन गलत हुआ है बताया ऐसा भी जा रहा है कि जांच के बाद बड़े घोटाले खुलने की बात सामने आ सकती है.

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only