लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में ढाई लाख फर्जी वोटर की पहचान !

बिहार न्यूज़ ; लोकसभा चुनाव के कुछ ही दिन रह गया निर्वाचन आयोग कभी भी लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर सकता है, लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है इसी क्रम में बिहार में ढाई लाख वोटरों की फर्जी लिस्ट सामने आई है !

Bihar votar list , bihar, hindi news , mithila news,

बिहार निर्वाचन आयोग के मुख्य अधिकार एच आर श्रीनिवास ने बताया कि बिहार में करीबन ढ़ाई लाख डुप्लीकेट वोटरों की पहचान हुई है, उन्होंने बताया कि इनमें अधिकांश वैसे डुप्लीकेट वोटर आईडी है जिसमें एक व्यक्ति अपना नाम दो स्थानों से वोटर लिस्ट में चढ़ा रखा है, वैसे सभी डुप्लीकेट वोटर आईडी को सूची से हटा दिया गया है !

दरअसल शनिवार को निर्वाचन आयोग विभाग में सभी दलों के प्रतिनिधियों की ट्रेनिंग स्टार्ट की गई थी जिस में जानकारी शेयर करते हुए एचएन श्रीनिवास मैं सभी प्रतिनिधियों को ईवीएम और VVPAT की जानकारियां शेयर की!

बैठक में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ने कई सलाह दी, राजनीतिक दलों ने मतदान के दिन रिक्शा, ठेला पर प्रतिबंध नहीं लगाने को कहा। इस पर सीईओ एच एन श्रीनिवास  ने कहा कि इस पर प्रतिबंध नहीं लगेगा। श्रीनिवास ने सभी राजनीतिक दलों से चुनावी विज्ञापन के लिए ली जाने वाली हिसाब की भी जानकारी दी। इस बार मीडिया को मीडिया सर्टिफिकेशन की जानकारी लेने के बाद ही विज्ञापन प्रसारित करना होगा। सीईओ एच आर श्रीनिवास ने बताया कि अगर पेड न्यूज पकड़ा गया तो प्रत्याशी के खर्च में वह जोड़ा जाएगा।

Post a comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

Whatsapp Button works on Mobile Device only