दरभंगा पुलिस ने msu कार्यकर्ताओं पर लाठी बरसाए

दरभंगा पुलिस का MSU कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया जिसके बाद MSU कार्यकर्ताओं का कहना है कि 17 फरवरी से मिथिला विकास बोर्ड को लेकर चलने वाले आंदोलन की जानकारी पुलिस प्रशासन को पहले ही दे दी जा चुकी थी ! MSU कार्यकर्ताओं ने 17 फरवरी से जयनगर से पैदल मार्च कर के दरभंगा पहुंचे थे और 25 फरबरी से अनिश्चितकालीन आंदोलन को लेकर एनएच 57 पर धरने के लिए बैठे थे जिसकी भी जानकारी पुलिस प्रशासन को दिया गया था !



25 फरबरी को जब एमएसयू कार्यकर्ता दरभंगा एनएच 57 पर मिथिला विकास बोर्ड, मिथिला में बंद चीनी मिल जूट मिल को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे तो अचानक दरभंगा पुलिस ने उन सभी कार्यकर्ताओं पर अंधाधुंध लाठीचार्ज किया जिस लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ताओं को गहरी चोट लगी है और कई गंभीर रूप से घायल है दरभंगा पुलिस के इस लाठीचार्ज में आसपास के ग्रामीण को भी चोट लगी है और कुछ मीडिया कर्मियों को भी चोट लगी है सभी एमएसयू कार्यकर्ताओं को डीएमसीएच में भर्ती किया गया है
मीडीया में चल रही खबरों के अनुसार आंदोलनकारियों ने प्रशासन को विधिवत जानकारिया दे दी थी। वार्ता के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने के लिए आंदोलनकारी डटे रहे। वहीं डीजीपी गुप्तेश्वर पांड ने कहा है कि मामले की जांच होगी। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।


इस घटना के बाद कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद का जवाब




घटना के बाद कांग्रेस नेता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया और इस घटने की जाँच की मांग की ।

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only