दरभंगा जिलाधिकारी श्री त्यागराजन जिने एक अनूठी पहल शुरू किया !

जैसा कि आप जानते हैं इम्तिहान का मौसम शुरू हो गया है अभी इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है तथा आगामी महीनों में मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने वाली है तो इन चीजों में परीक्षार्थियों को विषय वार परामर्श के लिए आज दरभंगा जिलाधिकारी श्री त्यागराजन जिने एक अनूठी पहल किया !

darbhanga district magistrate  started a unique initiative, darbhanga ,


उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया जिस नंबर से बच्चे विषयवार परामर्श ले सकेंगे यह हेल्पलाइन नंबर "हेलो टीचर" के नाम से उद्घाटित किया गया उद्घाटन दरभंगा समाहरणालय में जिलाधिकारी द्वारा फीता काटकर किया गया हेल्पलाइन नंबर 06272- 240024 है।

हेल्पलाइन नंबर से परीक्षार्थी अंतिम तैयारी परीक्षा से कुछ दिन पूर्व की तैयारी के सहायता हेतु शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक विषय परामर्श ले सकेंगे सभी विषयों पर शिक्षक विषय वार नियुक्त किए गए हैं !

जैसे कि सोमवार को विज्ञान के लिए मंगलवार को अंग्रेजी के लिए बुधवार को गणित के लिए गुरुवार को हिंदी के लिए शुक्रवार को संस्कृत के लिए और शनिवार को सामाजिक विज्ञान के लिए शिक्षक है जो कि सुबह 10:30 बजे से शाम के 5:00 बजे तक कार्यरत रहेंगे यह शिक्षक आपके कॉल करने पर आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देंगे साथ ही आपके मन में उठने वाले प्रश्नों से संबंधित यथासंभव टिप्स देंगे !

आज इस हेल्पलाइन नंबर को चालू कर दिया गया कल गुरुवार है तो कल आप सभी परीक्षार्थी हिंदी विषयक जानकारी नंबर पर फोन करके ले सकते हैं !

यह जिलाधिकारी श्री त्यागराजन एस एम की अनूठी सोच है जिसे उन्होंने अपने पूर्व पदस्थापन ज़िला नालंदा में भी शुरू किया था।



#शेयर कर सूचना सभी बच्चे तक पहुचाये !
आपके विचार निचे comment में बताये !

Post a Comment

आपके प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद mithilatak के साथ बने रहे |

favourite category

...
test section describtion

Whatsapp Button works on Mobile Device only